News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

56 साल बाद अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी को प्रधानमंत्री मोदी करेंगे संबोधित

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी AMU के लिए यह दूसरा मौका है , जब देश का कोई प्रधानमंत्री AMU को संबोधित करेगा, AMU के वार्षिक दीक्षांत समारोह पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संबोधित करेंगे,  वर्ष 1964 में प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के बाद यह दूसरा ऐसा मौका होगा ! उनका यह संबोधन ऑनलाइन होगा. पीएम मोदी के साथ ही केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक भी इस समारोह में शामिल होंगे. यह कार्यक्रम इसलिए खास है क्योंकि ऐसा 56 साल बाद होने जा रहा है जब देश का प्रधानमंत्री एएमयू के कार्यक्रम को संबोधित करेगा.AMU Admission: Admission for UG courses starts in Aligarh Muslim University,  apply till the last date | अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में यूजी कोर्स के लिए  एडमिशन शुरू, आखिरी तारीख तक करें ...

बता दें कि इससे पहले साल 1964 में तत्कालीन प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री एएमयू (AMU) गए थे. लाल बहादुर शास्त्री ने एएमयू के दीक्षांत समारोह को संबोधित किया था.
प्रधानमंत्री मोदी के संबोधन के मद्देनजर एएमयू प्रशासन ने अपनी पूरी तैयारियां कर ली हैं. अलीगढ़ मुस्लिम विश्‍वविद्यालय (एएमयू) के आधिकारिक बयान के अनुसार इस ऐतिहासिक अवसर को यादगार बनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक विशेष डाक टिकट भी जारी किया जाएगा.AMU Aligarh Muslim University BA BSc Bcom Entrance Exams On 15th April -  एएमयू में बीए, बीकॉम व बीएससी प्रवेश परीक्षा की तारीख घोषित | Patrika News

ये है कार्यक्रम की रूपरेखा

Advertisement

विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा जारी शेयर की गई जानकारी मुताबिक, मंगलवार सुबह 10 बजे कुरान ख्वानी के साथ इस कार्यक्रम का आगाज होगा. जिसके बाद कुलपति प्रोफेसर तारिक मंसूर औपचारिक परिचय कराएंगे. इसके बाद सर सैयद एकेडमी के निदेशक अली मोहम्मद नकवी विश्वविद्यालय की 100 वर्षों की उपलब्धियों को सामने रखेंगे.

उनके बाद एएमयू वीमेंस कॉलेज की प्रिंसिपल प्रोफेसर नईमा खातून महिलाओं की शिक्षा में एएमयू का योगदान विषय पर बात करेंगी. इसी क्रम में विश्वविद्यालय के चांसलर सैयदना मुफद्दल सैफुद्दीन अपने विचार व्यक्त करेंगे. इसके बाद केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक समारोह को संबोधित करेंगे. शिक्षा मंत्री के बाद प्रधानमंत्री मोदी एएमयू के 100 वर्ष पूरे होने के अवसर पर एक डाक टिकट जारी करेंगे और फिर कार्यक्रम को संबोधित करेंगे. कार्यक्रम का समापन एएमयू तराने के साथ होगा.!

पीएम मोदी की तरफ से यूनिवर्सिटी का निमंत्रण स्वीकार करने के बाद वीसी ने उनके प्रति अपना आभार व्यक्त किया था. उस वक्त एएमयू के कुलपति प्रोफेसर तारिक मंसूर ने कहा था कि अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) समुदाय विश्वविद्यालय के समारोहों में भाग लेने के लिए उनकी स्वीकृति के लिए आभारी है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

उत्तर प्रदेश मे बढा लाकडाउन, आँशिक तौर पर 7 जून तक प्रभावी

News Times 7

पंजाब में जारी है कुर्सी के लिए बगावत खतरे में फिर आई सीएम अमरिंदर सिंह की कुर्सी

News Times 7

1 जुलाई से बदल जाएगा स्टेट बैंक का नियम ,एटीएम से पैसा निकालने सहित क्या क्या बदलेंगे जानिये…

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़