News Times 7
इतिहासबड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

एकता दिवस की परेड मे शामिल प्रधानमंत्री मोदी, सरदार को दी श्रधांजलि

  • आज सरदार पटेल की 145वीं जयंती है
  • केवडिया के लिए सी-प्लेन सर्विस की शुरुआत भी करेंगे
  • मोदी केवडिया में वॉटर एरोड्रोम का उद्धाटन करेंगे

 

आज सरदार पटेल की 145वीं जयंती भी है। इस मौके पर मोदी ने केवडिया में स्टेच्यू ऑफ यूनिटी पर जाकर सरदार पटेल को श्रद्धांजलि दी। अब एकता दिवस की परेड में शामिल हो गए हैं। थोड़ी देर में संबोधन भी देंगे।

 इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की है. पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा, “राष्ट्रीय एकता और अखंडता के अग्रदूत लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल को उनकी जन्म-जयंती पर विनम्र श्रद्धांजलि.” साथ ही पीएम मोदी ने ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ पर जाकर सरदार वल्लभ भाई पटेल को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि भी दी. सरदार पटेल ने भारत के स्वतंत्रता आंदोलन में और रियासतों के भारत में विलय में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी.

Advertisement

Advertisement

सरदार पटेल की जयंती के मौके पर एकता दिवस की परेड में गुजरात पुलिस, सेंट्रल रिजर्व आर्म्ड फोर्सेज, बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स, इंडो-तिब्बतन बॉर्डर पुलिस, CISF और नेशनल सिक्योरिटी गार्ड्स के जवान हिस्सा ले रहे हैं।

आज उनकी दो दिवसीय यात्रा का अंतिम दिन है. सुबह 8 बजे प्रधानमंत्री मोदी स्वतंत्र भारत के पहले गृह मंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल को उनकी जयंती के दिन ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ जाकर श्रद्धांजलि भी अर्पित करेंगे.

  • सुबह 9 बजे प्रधानमंत्री मोदी राष्ट्रीय एकता दिवस परेड देखेंगे और वहां मौजूद जनसभा को संबोधित करेंगे.
  • करीब सुबह 11 बजे पीएम मोदी सिविल सेवा प्रोबेशनर्स (Civil Services Probationers) को संबोधित करेंगे.
  • सुबह 11.45 बजे पीएम मोदी केवडिया में वॉटर एरोड्रोम का उद्धाटन करेंगे. इसके साथ ही प्रधानमंत्री केवडिया से साबरमती के बीच सी-प्लेन सर्विस की भी शुरुआत करेंगे.
  • दोपहर 1 बजे पीएम मोदी साबरमती रिवरफ्रंट पर वाटर एरोड्रोम का उद्धाटन करेंगे. इसके साथ ही पीएम मोदी साबरमती से केवडिया के लिए सी-प्लेन सर्विस की शुरुआत भी करेंगे. लौहपुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर देश का पहला सी-प्लेन उड़ान भरेगा. पीएम मोदी भी इस सी प्लेन में सफर करेंगे. केवडिया से अहमदाबाद और अहमदाबाद से केवडिया के बीच में सी प्लेन को चलाया जाएगा.

 

Advertisement

 

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

त्योहारी सीजन में हो सकती है पैसों की किल्लत, क्योकि 13 दिन रहेंगे बैंक बंद ,जानिये कहाँ और कब

News Times 7

भारत को 2047 तक इस्लामिक राष्ट्र बनाने का था लक्ष्य’, पटना में गिरफ्तार आतंकियों ने उगले राज

News Times 7

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार के पिता किरन पाल सिंह का निधन ,कैंसर से लड़ रहे थे जंग

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़