News Times 7
टॉप न्यूज़ब्रे़किंग न्यूज़राजनीति

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने विधानसभा में प्रस्ताव किया पेश -MSP से नीचे अनाज बेचने पर मजबूर किया तो 3 साल जेल


केंद्र द्वारा लाए गए कृषि कानूनों के खिलाफ पंजाब विधानसभा में प्रस्ताव लाया गया. कैप्टन अमरिंदर ने सदन में इसे पेश किया और केंद्र के कानून की आलोचना की.

  • कृषि कानूनों के खिलाफ पंजाब विधानसभा में प्रस्ताव
  • ऐसा प्रस्ताव लाने वाला पहला राज्य है पंजाब
  • केंद्र सरकार द्वारा लाए गए कृषि कानूनों के खिलाफ देश के अलग-अलग हिस्सों में प्रदर्शन हो रहा है. इस बीच मंगलवार को पंजाब विधानसभा में इन कानूनों के खिलाफ प्रस्ताव पेश कर दिया गया है. पंजाब ऐसा करने वाला पहला राज्य बना है. मंगलवार को पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने विधानसभा में प्रस्ताव पेश किया.प्रस्ताव में इस बात को शामिल किया गया है कि अगर किसान को MSP से नीचे फसल देने पर मजबूर किया जाता है, तो ऐसा करने वाले को तीन साल तक की जेल हो सकती है. साथ ही अगर किसी कंपनी या व्यक्ति द्वारा किसानों पर जमीन, फसल को लेकर दबाव बनाया जाता है तो भी जुर्माना और जेल का प्रस्ताव लाया गया है.

    इस प्रस्ताव में केंद्र सरकार द्वारा लाए गए तीन कृषि कानूनों की आलोचना की गई है. यहां प्रस्ताव पेश करने के बाद सीएम कैप्टन अमरिंदर ने कहा कि तीन कृषि कानूनों के अलावा इलेक्ट्रिसिटी बिल में भी जो बदलाव किए गए हैं, वो भी किसान और मजदूरों के खिलाफ हैं. इससे सिर्फ पंजाब ही नहीं, बल्कि हरियाणा और वेस्ट यूपी पर भी असर पड़ेगा.

  • विधानसभा में केंद्र के कानूनों के खिलाफ तीन नए बिल पेश किए गए, जो केंद्र द्वारा लाए कानूनों के बिल्कुल अलग हैं और एमएसपी को जरूरी करते हैं. पंजाब सीएम ने रेलवे ट्रैक पर बैठे किसानों से अपील की है कि अब धरना खत्म कर दें और काम पर लौटें, इन कानूनों के खिलाफ हम कानूनी लड़ाई लड़ेंगे.

Advertisement

Related posts

सुपरस्टार भारतीय अभिनेता शाहरुख खान एक बार फिर विवादों में

News Times 7

गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां तेज, गुजरात के मुख्‍यमंत्री भूपेंद्र पटेल 16 नवंबर को पर्चा दाखिल

News Times 7

बिजली पर भी मोदी की महंगाई वार -डीजल-पेट्रोल की तरह ही बिजली की दरों में भी होगी हमेशा बढ़ोतरी

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़