News Times 7
बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

दिल्ली HC ने सुदर्शन न्यूज़ और चव्हाणके पर की बड़ी कार्यवाई, नफ़रत भरे प्रोग्राम के प्रसारण पर लगाई रोक

दिल्ली HC ने सुदर्शन न्यूज़ और चव्हाणके पर की बड़ी कार्यवाई

सुदर्शन न्यूज़ के एडिटर इन चीफ़ सुरेश चव्हाणके ने दो दिन पहले ही सिविल सेवा में मुस्लिम समुदाय के छात्रों के जाने पर एक प्रोमोशनल वीडियो पोस्ट किया है। इस पोस्ट में उन्होंने मुसलमानों के लिए ‘नौकरशाही जिहाद’ और ‘UPSC Jihad’ जैसे शब्दों का इस्तेमाल किया है।

इस मामले में कई सामाजिक कार्यकर्ताओं, आईएएस अधिकारियों और आईपीएस अफसरों ने आपत्ति जाहिर की है। उन्होंने सुरेश चव्हाणके के खिलाफ मुसलमानों के खिलाफ नफरत फैलाने का आरोप लगाया है।

Advertisement

वहीँ जामिया यूनिवर्सिटी ने शिक्षा मंत्रालय को पत्र लिखकर सुदर्शन न्यूज चैनल और सुरेश चव्हाणके के खिलाफ यूनिवर्सिटी की छवि को धूमिल करने के लिए कार्रवाई करने की मांग की है।

अब खबर सामने आ रही है कि दिल्ली हाईकोर्ट ने इस मामले में बड़ी कार्रवाई की है। खबर के मुताबिक, दिल्ली हाईकोर्ट ने सुदर्शन न्यूज टीवी के उस ट्रेलर के ब्रॉडकास्ट पर रोक लगा दी है। जिसमें हैशटैग यूपीएससी जिहाद के साथ सिविल सर्विस में मुसलमानों की घुसपैठ जैसी बाते बोलकर नफरत फैलाने की कोशिश की जा रही है।

जामिया यूनिवर्सिटी की छवि धूमिल करने और मुस्लिम छात्रों के बारे में जहर उगलने के मामले में सुरेश चव्हाणके के खिलाफ जामिया के मौजूदा और पूर्व छात्रों द्वारा याचिका दायर की गई है।

Advertisement

आपको बता दें कि 26 अगस्त को सुरेश चौहान के द्वारा उनके शो बिंदास बोल का एक ट्रेलर ट्वीट किया गया था। जिसमें जामिया रेजिडेंशियल कोचिंग अकादमी (आरसीए) से पास होकर यूपीएससी क्लियर करने वाले छात्रों को “जामिया के जिहादी” बताया था।

गौरतलब है कि इस बार आरसीए के 30 छात्रों ने यूपीएससी क्लियर किया है। जिनमें से 16 मुस्लिम और 14 हिंदू हैं।

Advertisement
Advertisement

Related posts

सीमा सड़क संगठन ने किया कमाल ,लद्दाख में बनाई दुनिया की सबसे ऊंची सड़क,

News Times 7

निर्विरोध चुने गए समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव

News Times 7

नितीश सरकार का बड़ा फैसला- कोरोना से जान गंवाने वाले निजी चिकित्सकों के परिजनों को भी मिलेगी 50 लाख की बीमा राशि

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़