News Times 7
देश /विदेश

ग्रेटर नोएडा के डोर-डोर टू कैंपन में पहुंचे अमित शाह, प्रत्याशियों के लिए मांगे वोट

ग्रेटर नोएडा। यूपी चुनाव के प्रचार के लिए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह गुरुवार को ग्रेटर नोएडा पहुंचे। शाह के कार्यक्रम के लिए गुर्जर समाज के लोग काफी जोश के साथ उनका इंतजार कर रहे हैं। इससे पहले अमित शाह की सिक्योरिटी में लगे अधिकारी वहां पहुंच कर सुरक्षा का मुआयना किया। बता दें कि यूपी में चुनाव को लेकर बुधवार को शाह ने दिल्ली में जाट नेताओं के साथ बैठक की थी इसमें यूपी और हरियाणा के भाजपा से जुड़े नेता शामिल हुए थे। इसमें शाह ने जयंत चौधरी पर निशाना साधते हुए कहा था कि वह गलत घर में शामिल हो गए हैं।

बता दें कि दिल्ली से सटे यूपी की कुल 11 सीटों पर चुनाव 10 फरवरी को होने हैं। इसमें नोएडा की तीन सीटें दादरी नोएडा और जेवर हैं। वहीं, गाजियाबाद की पांच सीटें मोदीनगर, मुरादनगर, गाजियाबाद शहर, लोनी और साहिबाबाद हैं। इसके अलावा हापुड़ की धौलाना और गढ़मुक्तेश्वर और हापुड़ विधानसभा है। शाह के ग्रेटर नोएडा में चुनाव प्रचार करने से इन सभी सीटों पर इसका असर देखने का मिल सकता है। हालांकि सपा और बसपा के प्रत्याशी भी चुनाव प्रचार के लिए जी तोड़ मेहनत कर रहे हैं।

इधर, विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन पत्र बृहस्पतिवार को वापस लिए जाने का आखिरी दिन है।  इसके बाद चुनाव मैदान में बचे प्रत्याशियों को चुनाव चिह्न आवंटित किए जाएंगे। 13 नामांकन पत्र अपूर्ण होने के कारण उन्हें जांच के दौरान पहले ही निरस्त किया जा चुका है। उप जिला निर्वाचन अधिकारी वंदिता श्रीवास्तव ने बताया कि बृहस्पतिवार दोपहर तीन बजे तक नामांकन पत्र वापस लिए गए।

Advertisement

उन्होंने पहले ही बता दिया था कि नामांकन करने वाले जो उम्मीदवार नाम वापस लेना चाहते हैं, वो बृहस्पतिवार दोपहर तीन बजे तक आवेदन कर सकते हैं। इसके बाद जिन उम्मीदवारों के नामांकन शेष बचेंगे, उनके बीच चुनावी मुकाबला होगा। विधानसभा चुनाव के लिए तीनों विधानसभा क्षेत्र से कुल 52 नामांकन पत्र दाखिल हुए थे। इसमें सबसे अधिक नोएडा विधानसभा से 23, दादरी विधानसभा से 16 व जेवर विधानसभा से 13 नामांकन पत्र दाखिल हुए थे। जांच में 13 नामांकन पत्र अपूर्ण मिलने पर उन्हें निरस्त कर दिया गया था। नोएडा विधानसभा से सबसे अधिक दस नामांकन पत्र निरस्त हुए हैं। इसके अलावा दादरी विधानसभा से दो व जेवर विधानसभा से एक नामांकन पत्र निरस्त हुआ है। तीनों विधानसभा क्षेत्र में 39 लोगों की दावेदारी बची है। नामांकन वापसी होने पर उम्मीदवारों की संख्या में और कमी हो सकती है, लेकिन यह तय हो चुका है कि तीनों विधानसभा क्षेत्र में मतदान संपन्न कराने के लिए प्रत्येक बूथ पर केवल एक-एक बैलेट यूनिट की ही जरूरत होगी। एक बैलेट यूनिट में 15 उम्मीदवार व एक जगह नोटा पर वोट डालने की व्यवस्था होती है। उम्मीदवारों की संख्या 15 से अधिक होने पर प्रत्येक बूथ पर बैलेट यूनिट की संख्या बढ़ानी पड़ती है।

Advertisement

Related posts

पाकिस्तान में बढ़ने लगा कोरोना का कहर, पिछले 24 घंटे में सामने आए 7,500 से ज्यादा नए मामले

News Times 7

फिल्म पुष्पा का डायलाॅग बोल कुमार विश्वास ने बताईं अरविंद केजरीवाल की दो ‘खासियतें’

News Times 7

पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी का बड़ा हमला, कहा- इमरान खान की सरकार ने देश को बनाया भ्रष्टाचार का अड्डा

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़